September 18, 2024

कोलकाता में विरोध प्रदर्शन के दौरान Rituparna Sengupta को घेरा गया मैं मर सकती थी

0

बंगाली अभिनेत्री ने कहा कि ‘युवा लड़के और लड़कियों ने उनकी कार को पीटना शुरू कर दिया Rituparna Sengupta ने कहा कि उन्होंने ‘अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया’, और कहा कि ‘कोई नहीं जानता था कि वे कौन थे’।

Alia Bhatt, Hrithik Roshan, Karan Johar और Kareena Kapoor जैसे बॉलीवुड सेलेब्स ने अगस्त में कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक प्रशिक्षु डॉक्टर के कथित बलात्कार और हत्या पर अपना गुस्सा व्यक्त किया है। अब, बंगाली अभिनेत्री, Rituparna Sengupta ने आजतक बांग्ला को बताया है कि 3 सितंबर को जब वह बलात्कार-हत्या मामले में न्याय की मांग करते हुए एक विरोध रैली में शामिल होने गई थीं, तो उनके साथ धक्का-मुक्की की गई

Read More: Shilpa Shinde ने बॉलीवुड फिल्म निर्माता पर करियर की शुरुआत में यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया ऑडिशन में उन्हें बहकाने के लिए कहा गया था

ऐसे तत्व विरोध को गलत दिशा दे रहे हैं’

उन्होंने कहा कि जब वह कोलकाता के श्यामबाजार इलाके से शुरू हुए प्रदर्शनों में भाग लेने के लिए पहुंचीं, तो उन्हें ‘वापस जाओ’ के नारे लगे, उन्होंने कहा कि स्थिति के तेजी से बिगड़ने पर उन्हें भगा दिया गया। Rituparna Sengupta ने कहा, जिस तरह से वे मुझे धक्का दे रहे थे, मैं मर सकती थी। उन्होंने अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया। युवा लड़के और लड़कियों ने मेरी कार पर हमला करना शुरू कर दिया। कोई नहीं जानता कि वे कौन थे। उनका नाम नहीं बताया गया है। वे संभवतः सभी विरोध प्रदर्शनों में इसी तरह से शामिल होते हैं। ऐसे तत्व विरोध को गलत दिशा दे रहे हैं और लोगों का ध्यान भटका रहे हैं।

मैं इस प्रतिरोध को नहीं समझती, यह भयानक है’

अपनी आपबीती याद करते हुए, अभिनेत्री ने कोलकाता में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर चिंता व्यक्त की। उन्होंने कहा, अगर इतने सारे लोगों के बीच बाहर यह स्थिति है, तो कोई केवल यह सोच सकता है कि उस दिन लड़की (कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में हत्या की गई प्रशिक्षु डॉक्टर) कितनी असुरक्षित और असुरक्षित थी… मुझे समझ में नहीं आता कि हमारे खिलाफ यह प्रतिरोध क्यों है। यह भयानक है।

कोलकाता मामले के बारे में बॉलीवुड सेलेब्स ने क्या कहा

हाल ही में, दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर हाल ही में कोलकाता बलात्कार-हत्या मामले के बाद अपनी आवाज उठाने वाली हस्तियों की लंबी सूची में शामिल हो गए। उन्होंने बलात्कारी के लिए मृत्युदंड की मांग की। फिल्म निर्माता करण जौहर ने भी प्रशिक्षु डॉक्टर के बलात्कार और हत्या मामले पर अपनी निराशा और सदमे को साझा किया।

अभिनेता ऋतिक रोशन ने भी सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा और चिंता व्यक्त की। अपने एक्स अकाउंट पर उन्होंने लिखा, हां हमें एक ऐसे समाज में विकसित होने की जरूरत है जहां हम सभी समान रूप से सुरक्षित महसूस करें। लेकिन इसमें दशकों लगेंगे। उम्मीद है कि यह हमारे बेटे और बेटियों को संवेदनशील और सशक्त बनाने के साथ होगा। अगली पीढ़ी बेहतर होगी।

JOIN US:

About The Author

Leave a Reply