July 6, 2024

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुऱक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर के 2 आतंकवादी मारे गए, मारे गए आतंकियों में मशहूर आतंकी अबरार भी था जो कि संजय शर्मा की हत्या में शामिल था।

0

जम्मू-कश्मीर के शोपियां के अलशीपोरा नामक इलाके में सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में प्रतिबंधित आतंकी संगठन Lashkar-e-Taiba (LET) से जुड़े दो आतंकवादी मारे गए। आतंकवादियों के होने की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने अलशीपोरा इलाके में आतंकियों के खिलाफ तुरंत ही कार्यवाही शुरू कर दी, जिसके बाद आतंकियों के साथ मुठभेड़ शुरू हो गई ।

आतंकी अबरार

कश्मीर ज़ोन पुलिस ने एक Social Media पोस्ट में कहा है कि , “Encounter has started in Alshipora area of #Shopian.Police and security forces are on the job. Further details shall follow.”

एक अन्य अपडेट में कहा गया, “Two (02) #terrorists killed। The search is on. Further information will be given later”

मारे गए आतंकियों की पहचान Lashkar-e-Taiba के Morifat Maqbool और Jajim Farooq उर्फ Abrar (जो कि कश्मीरी पंडित की हत्या में शामिल था) के रूप में हुई है।

Read More: सिक्किम में अचानक आई बाढ़, Sikkim flash floods

आतंकी अबरार

कश्मीर के ADGP विजय कुमार ने कहा कि मशहूर आतंकी अबरार कश्मीरी पंडित संजय शर्मा की हत्या में शामिल था।

संजय शर्मा की फरवरी में पुलवामा के अचान इलाके में उनके घर के बाहर हत्या कर दी गई थी। वह J&K Bank में ATM Guard के रूप में कार्यरत था।

State Investigation Agency (SIA) ने पिछले महीने संजय शर्मा की हत्या के सिलसिले में कश्मीर के दक्षिणी इलाके के तीन जिलों में सात जगहों पर छापेमारी की थी।

“आज, SIA, कश्मीर ने पुलिस स्टेशन Litter Pulwama Case की FIR No. 14/2023 में नए सिरे से जांच शुरू कर दी है। यह मामला ATM guard Sanjay Sharma की निर्मम हत्या से संबंधित है, ”।

“State Investigating Agency ने दोहराया है कि मामला जल्द ही न्यायिक निर्णय के लिए प्रस्तुत किया जाएगा। प्रवक्ता ने कहा, “SIA ने कानून के शासन को बनाए रखने और संजय शर्मा की हत्या में शामिल सभी लोगों को कड़ी से कड़ी सजा देने का दावा किया है ।”

About The Author

Leave a Reply