July 6, 2024

राजस्थान विधानसभा चुनाव BJP की चौथी लिस्ट जारी 2 नामों का ऐलान जानें किसे मिला टिकट

0

पार्टी ने अपनी चौथी सूची में दो उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं जिनमें Ram Niwas Meena और Swaroop Singh Khara  शामिल हैं।भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने आगामी राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की चौथी सूची शुक्रवार को जारी कर दी।

पार्टी ने अपनी चौथी सूची में दो उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं जिनमें Todabhim (ST) निर्वाचन क्षेत्र से Ram Niwas Meena और Sheo  निर्वाचन क्षेत्र से Swaroop Singh Khara  शामिल हैं।

इससे पहले BJP  ने राजस्थान चुनाव के लिए अपने Candidate की तीसरी सूची जारी की। पार्टी ने अपनी तीसरी सूची में 58 Candidate  के नाम घोषित किए थे, जिनमें कांग्रेस नेता और मौजूदा MLA Sachin Pilot  के खिलाफ टोंक निर्वाचन क्षेत्र से MLA Ajit Singh Mehta भी शामिल थे। इससे पहले 2018 के राज्य विधानसभा चुनावों में Sahin Pilot  ने BJP  के Yunus Khan  को हराया था, जो पिछली Vasundhara Raje कैबिनेट में मंत्री थे।

BJP ने दौसा निर्वाचन क्षेत्र से एक बार फिर Shankar Lal Sharma  को मैदान में उतारा है, जहां वर्तमान में कांग्रेस के Murli Lal Meena का शासन है। 2018 मेंBJP  के शंकर लाल शर्मा 48,056 वोटों से मीणा से हार गए थे इससे पहले भारतीय जनता पार्टी ने 83 Candidate  की अपनी दूसरी सूची जारी की थी BJP की दूसरी सूची मेंChief Minister Vasundhara Raje  हैं, जो Jhalarpatan  से चुनाव लड़ेंगी senior BJP नेता Rajendra Rathore  भी Taranagar  से मैदान में हैं। BJP  ने झोटवाड़ा से सांसद Rajyavardhan Rathod को मैदान में उतारा है, जबकि दूसरी MP Diya Kumari को Vidyadhar Nagar.  से मैदान में उतारा है. Baba Balaknath Tijara  से और Kirori Lal Meena सवाई माधोपुर से चुनाव लड़ेंगे

Read More:Nitish Kumar ने कहा, INDIA Block में ‘कुछ नहीं हो रहा’; भाजपा ने ‘कोई विजन नहीं’ का तंज कसा, Nitish Kumar ने कही बहुत बड़ी बात

इससे पहले कांग्रेस ने राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पांचवीं सूची मंगलवार को जारी की

पार्टी ने अपनी पांचवीं सूची में फुलेरा से Vidyadhar Chaudhary  जैसलमेर से Ruparam Chaudhary  पोकरण से Saleh Mohammad आसींद से Saleh Mohammad और Jahazpur  से Dheeraj Gurjar  को शामिल किया है।

2018 के विधानसभा चुनावों में, कांग्रेस ने 99 सीटें जीतीं, जबकि BJP  ने 200 सदस्यीय सदन में 73 सीटें जीतीं। अशोक गहलोत बसपा विधायकों और निर्दलीय विधायकों के समर्थन से सत्ता में आए। मिजोरम में 7 नवंबर छत्तीसगढ़ में 7 नवंबर और 17 नवंबर, मध्य प्रदेश में 17 नवंबर, राजस्थान में 25 नवंबर और तेलंगाना में 30 नवंबर को मतदान होंगे।

JOIN US:


राजस्थान विधानसभा चुनाव BJP FAQS:

राजस्थान विधानसभा चुनाव BJP की कोनसी लिस्ट जारी कि?

बीजेपी की चौथी लिस्ट

About The Author

Leave a Reply