July 3, 2024

2024 के लोकसभा चुनाव: Actor Akshay Kumar ने पहली बार भारतीय Citizenship प्राप्त करने के बाद मतदान किया। देखें

1

Akshay Kumar ने आज लोकसभा 2024 के चुनाव में मतदान किया, जिसके बाद पिछले साल उन्होंने अपनी Indian Citizenship प्राप्त की थी। पहले यह Actor Canadian Citizenship रखते थे।

लोकसभा चुनाव:

 Actor Akshay Kumar आज सोमवार को मुंबई में 2024 के एलएस चुनाव के पांचवें चरण के दौरान प्राथमिक मतदाताओं में थे।, Actor को निर्धारित मतदान केंद्र पर मतदान करते हुए दिखाया गया था और उन्होंने गर्व से अपनी असमाय की हुई अंगूठी दिखाई। जो कि पूरी तरह से भारतीय Citizenship प्राप्त की थी, उन्होंने पत्रकारों से बातचीत की और लोगों से उनकी आवाज का उपयोग करके मतदान करने की अपील की।

भारत को जो सही लगे, उसके लिए मतदान करना चाहिए’

Akshay Kumar ने हिंदी में कहा, “मुझे अपने भारत को विकसित और मजबूत चाहिए। मैंने इसे ध्यान में रखते हुए मतदान किया। भारत को जो सही लगे, उसके लिए मतदान करना चाहिए… मुझे लगता है कि मुंबई में मतदान का प्रतिशत अच्छा होगा…” जब उनसे पूछा गया कि भारतीय Citizenship प्राप्त करने के बाद पहली बार मतदान करने के बारे में, Actor ने कहा, “यह बहुत अच्छा है! मुझे बहुत अच्छा लग रहा है!”

Akshay Kumar ने पिछले साल भारतीय Citizen प्राप्त की थी

2013 में अगस्त में, Akshay Kumar ने अपने सरकारी दस्तावेजों की तस्वीर साझा की, जिससे प्रमाणित होता है कि उन्होंने अंततः अपनी भारतीय Citizenship प्राप्त की है। “दिल और Citizenship, दोनों हिंदुस्तानी। खुशहाल स्वतंत्रता दिवस! जय हिंद,” Akshay Kumar ने ट्वीट किया था। भारतीय Citizenship प्राप्त करने पर बोलते हुए, “९ से १० साल तक मैं वहाँ नहीं गया। यह एक बहुत अच्छी जगह है और मेरा एक सबसे अच्छा दोस्त वहां है। मैंने तय किया कि मुझे अपनी Citizenship प्राप्त करनी चाहिए। यह केवल एक पैसपोर्ट नहीं है, यह आपका मन है, यह आपका दिल है, यह आपकी आत्मा है जो भारतीय होनी चाहिए। अगर मेरे पास भारतीय पासपोर्ट है लेकिन मेरा मन, दिल और आत्मा भारतीय नहीं हैं तो इसका क्या मतलब है?”

Akshay Kumar Canadian Citizenship पर

Akshay Kumar ने 1990 के दशक में Canadian Citizenship के लिए आवेदन किया था जब उनकी डूबने वाली Films बार-बार असफल हो गईं थीं। 2019 में, Actor ने अपनी Canadian Citizenship त्याग दी, लेकिन कोविड-१९ महामारी के कारण प्रक्रिया को पूरा होने में लंबा समय लगा।

Akshay Kumar ने कहा, “मैंने इसलिए Canadian Citizen बना क्योंकि एक समय मेरी Films अच्छी नहीं चल रही थीं और मुझे 13 से  14 Flop Films दी गईं थीं। उस समय मेरा एक दोस्त Canada में रहता था और उसने कहा कि तुम यहां आओ और हम कुछ काम करेंगे। मेरे दोस्त ने मुझे प्रस्ताव दिया कि हम साथ में कार्गो व्यापार करेंगे। मैंने कहा ठीक है मेरी Films भी अच्छी नहीं चल रही हैं और किसी भी व्यक्ति को काम करना होता है, चाहे वह कहीं भी हो।

उन्होंने जोड़ा, “जब मैं टोरंटो में रहना शुरू किया, तो मुझे Canadian पासपोर्ट मिल गया। उस बीच, दो Films रिलीज होने बाकी थीं। जब दो Films रिलीज हो गईं, तो वे बहुत हिट हो गई। मैंने उसे कहा कि मैं वापस जा रहा हूं। तब मुझे और Films मिलीं और आज मैं यहां तक पहुँच गया हूं। लेकिन मैंने कभी नहीं सोचा कि लोग इसे पकड़ लेंगे, यह तो केवल एक यात्रा दस्तावेज़ था। मैं बस अपना कर्ज चुकता करता हूं, और मैं सबसे ज़्यादा करदाता हूं।”

JOIN US:

About The Author

1 thought on “2024 के लोकसभा चुनाव: Actor Akshay Kumar ने पहली बार भारतीय Citizenship प्राप्त करने के बाद मतदान किया। देखें

Leave a Reply